Share Market Funda: शेयर मार्केट में छाए काले बादल छठने लगे हैं, जल्दी ही सेंसेक्स 55000 अंको को छू सकता है।

आज इंडियन शेयर मार्किट  में तेजी दर्ज की गई । सेंसेक्स तथा निफ्टी दोनों में ही अच्छा उछाल देखा गया । अच्छे अंतरराष्ट्रीय संकेतों से भारतीय शेयर बाजार भी अछूते नहीं थे। आज स्टॉक मार्केट के निवेशकों के चेहरों पर खुशी देखी जा सकती थी। स्टॉक मार्केट के निवेशकों की हो गई बल्ले बल्ले।आज Share Market India में निवेशको को अपनी निवेश की गयी पूंजी पर अच्छा रिटर्न कमाने का अवसर मिला !

सेंसेक्स के जल्दी ही 55000 अंको पर पहुंचने की संभावना।


भारतवर्ष में धीरे धीरेे करोना   महामारी पर सरकार काबू पाने का प्रयास कर रही है । भारत सरकार को इसमें कामयाबी भी मिलती हुई दिखाई दे रही है। भारतीय share bazaar  काफी Stable दिखाई पढ़ रहे हैं। सरकार हर Possible step उठा वही है की  स्थिति में जल्दी ही सुधार आए तथा लोगों के बिजनेस इंप्रूव हो ।नीति निर्माता द्वारा भी जल्दी ही कुछ घोषणाएं किए जाने की उम्मीद है। शेयर बाजार के लोगों को उम्मीद है की भारतीय नीति निर्माता जल्दी ही कुछ अच्छी घोषणाएं कर सकते हैं तथा कोई अच्छा राहत पैकेज भी दिया जा सकता है, जिससे  शेयर मार्केट में तेजी आ सकती है । सरकार देश की जीडीपी को बढ़ाने के लिए हर संभव उपाय कर रही है तथा भारतीय स्टॉक मार्केट के निवेशकों को Expected है की जल्दी ही वित्त मंत्री किसी राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है।
Stock market के  एक्सपर्ट काफी बुलिश है। फ्रंटलाइन कंपनियां भी अच्छा परफॉर्मेंस दे रही है । विदेशी इक्विटी निवेश भी बड़ा है। कहा जा सकता है की स्टॉक मार्केट के सेंटीमेंट्स काफी अच्छे हैं ।ओवरऑल निवेशक काफी उत्साह में है।

Share market today


आज इंडियन शेयर मार्किट  में अच्छी तेजी दर्ज की गई सेंसेक्स में लगभग 400 अंको  की तेजी दर्ज की गई, निफ्टी में भी अच्छा उछाल देखने को मिला। भारत में कई राज्यों में लगे लॉकडाउन के बारे में उम्मीद है की जल्दी ही स्थिति सुधरने पर  लॉकडउन को हटा लिया जाएगा। भारत में धीरे धीरे कोरोना महामारी पर कामयाबी मिलती हुई दिखाई पढ़ रही है व  रोजाना मिलने वाले नये   मामलो में भी कमी आ रही है। उम्मीद है की जल्दी ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। इसके अलावा  सरकार ने कोरौना में काम आने वाले इंजेक्शन  रेमदेसीविर को भी  कोरोना महामारी के इलाज से बाहर कर दिया है। प्लाज्मा थेरेपी को भी इलाज से बाहर कर दिया गया है।


International Share Market


आज इंटरनेशनल शेयर मार्केट में भी तेजी देखी जा रही है अमेरिकन शेयर मार्केट मैं भी इस समय कारोबार के दौरान तेजी दर्ज की जा रही है । Hong Kong, Germany, United Kingdom, China आदि के शेयर बाजारों में तेजी दर्ज की जा रही है।

ग्लोबल हालात


कोरोना महामारी से बुरी तरह से प्रभावित यूरोप के कई देशों जैसे इंग्लैंड, जर्मनी, इटली, रूस आदि में  हालात में सुधार आया है। अमरीका में भी स्थिति नियंत्रण में आ चुकी है। अमेरिका में 90 परसेंट से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है तथा वहां पर मास्क पहनने की अनिवार्यता हटा दी गई है। ग्लोबल हालात धीरे धीरे सामान्य होते जा रहे हैं तथा उम्मीद है कि जल्दी ही इन देशों में अच्छी विकास दर देखने को मिलेगी तथा जीडीपी में अच्छा  उछाल आएगा।

No comments: